Members Only
lock close icon
Home Created by potrace 1.16, written by Peter Selinger 2001-2019Fit Created by potrace 1.16, written by Peter Selinger 2001-2019कोरोनावायरस के डर से नोएडा के दो स्कूल 'बंद'

कोरोनावायरस के डर से नोएडा के दो स्कूल 'बंद'

कोरोनावायरस के डर से नोएडा के दो स्कूल 'बंद'

फिट हिंदी
Fit
Published:
COVID-19: स्कूल की ओर से कोरोनावायरस के खतरे को लेकर कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा गया है.
i
COVID-19: स्कूल की ओर से कोरोनावायरस के खतरे को लेकर कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा गया है.
null

advertisement

दिल्ली में कोरोनावायरस डिजीज (COVID-19) का पहला मामला सामने आने के बाद नोएडा के दो स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

नोएडा केद श्रीराम मिलेनियम स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने पहले ही बच्चों को स्कूल न भेजने का फैसला कर लिया था. ऐसा इसलिए क्योंकि स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे के पिता को नोवेल कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया.

दिल्ली में कोरोनावायरस डिजीज (COVID-19) का जो पहला मामला सामने आया है, बताया गया है कि इस मरीज ने इससे पहले इटली की यात्रा की थी और वापस आकर मयूर विहार में एक डॉक्टर को दिखाया. जब उसे आराम नहीं मिला तो कोरोनावायरस का टेस्ट किया गया, जिसमें वो पॉजिटिव पाया गया. फिलहाल मरीज को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में अलग रख गया है.

ये भी पता चला है कि उसके बच्चे की बर्थडे पार्टी में साथ में पढ़ने वाले और दूसरे कई दोस्त शामिल हुए थे, जो दिल्ली और नोएडा के रहने वाले हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय उन सभी की जांच कर रहा है और उन्हें 14 दिनों के लिए खुद को बिल्कुल अलग रखने की सलाह दी गई है.

स्कूल की ओर से कोरोनावायरस के खतरे को लेकर कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा गया है. लेकिन स्कूल के एक सर्कुलर में एग्जाम टालने की बात कही गई है.

इस सर्कुलर में लिखा है:

डियर पैरेंट्स,

कुछ हालात के वजह से हम आज होने वाली परीक्षा स्थगित कर रहे हैं. एग्जाम की नई डेट जल्द बताई जाएगी. बोर्ड एग्जाम सामान्य रूप से जारी रहेंगे. 7वीं-11वीं क्लास के बच्चे अगर चाहें , तो एक्स्ट्रा क्लासेज के लिए आ सकते हैं.

शुभकामनाएं

हमने जिन अभिभावकों से संपर्क किया, उन्होंने बताया कि वो अपने बच्चों को घर में ही रख रहे हैं और आधिकारिक तौर पर किसी पुष्टि और निर्देशों के इंतजार में हैं.

बर्थडे पार्टी में शामिल होने वाले कई अभिभावकों और बच्चों ने खुद को अलग कर लिया है.

आपको बता दें कि भारत में अब तक COVID-19 के कुल पांच मामले सामने आ चुके हैं. दिल्ली और तेलंगाना से एक-एक मामले की पुष्टि 2 मार्च को की गई. वहीं इससे पहले केरल में तीन लोगों को इससे संक्रमित पाया गया था, जिन्हें ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है.

Become a Member to unlock
  • Access to all paywalled content on site
  • Ad-free experience across The Quint
  • Early previews of our Special Projects
Continue

Published: undefined

ADVERTISEMENT
SCROLL FOR NEXT